Advertisement

--

Gadar 2: क्या गदर 2 बॉक्स ऑफिस पर गदर मचाएगी?

Gadar 2: आज हम यदि भारतीय सिनेमा जगत से संबंधित कुछ भी देखते है तो सबसे प्रमुख न्यूज Gadar 2 फिल्म के बारे में जानकारी जैसे Gadar 2 Release Date आदि से जुड़ी जानकारी आपको जरूर दिखाई देती होगी।

Gadar 2: क्या गदर 2 बॉक्स ऑफिस पर गदर मचाएगी?


Gadar 2 फ़िल्म रिलीज़ डेट 

इस फिल्म को लेकर इतनी उत्सुकता इसलिए भी है क्योंकि 22 साल के बाद सुपरहिट फिल्म गदर- एक प्रेम कथा फिल्म की सुपरहिट जोड़ी सन्नी देओल और अमीषा पटेल एक बार फिर लगभग उसी कहानी और उसी नाम के साथ वापिस आ रही है। यह सुपरहिट फिल्म 11 अगस्त 2023 को रिलीज होगी और गदर मचाने को तैयार है। 

हम इस ऐतिहासिक फिल्म का ज्योतिष की नजर से विश्लेषण भी करेगें कि क्या गदर 2 भी गदर एक प्रेम कथा जैसा गदर बॉक्स ऑफिस पर मचा पाएगी और नए रिकॉर्ड बना पाएगी या नहीं? 

पहले जानते है इन दोनो फिल्मों के बारे में संक्षिप्त जानकारी और उसके बाद ज्योतिषीय विश्लेषण-

सबसे पहले बात करते है गदर एक प्रेम कथा के बारे में जो कि 15 जून 2001 को 185 मिनट के रनिंग टाइम के साथ 19 करोड़ की लागत से बनी थी। 

सन्नी देओल, अमीषा पटेल और अमरीश पुरी जैसे दिग्गज अभिनेताओं की इस फिल्म ने देश विदेश में सफलता के कई कीर्तिमान स्थापित किए थे और अपनी लागत से कई गुना ज्यादा मुनाफा कमाया था।

इस फिल्म के लोकप्रिय गाने उड़ जा काले कावा तेरे मुंह ईच खंड पावा ने लोकप्रियता का एक अलग ही मुकाम हासिल किया था। 

फिल्म में सन्नी देओल के डायलॉग हिंदुस्तान जिंदाबाद था, हिंदुस्तान जिंदाबाद है और हिंदुस्तान जिंदाबाद रहेगा जैसे डायलॉग पर सिनेमाघरों में फिल्म देख रही भीड़ जोर जोर से तालियां बजाया करती थी। 

अब बात करते है गदर 2 के बारे में जो 11 अगस्त 2023 को रिलीज होने जा रही है और जिस प्रकार से इसका प्रचार और व्याकुलता से इसके रिलीज होने की प्रतीक्षा की जा रही है। 

ये सब अभी समय के गर्भ में है। फिल्म जगत में गदर 2 को भी एक बिग हिट माना जा रहा है। गदर 2 की लागत का बजट लगभग 100 करोड़ है।

गदर 2 की सफलता ज्योतिष की नजर से 

अगर हम ज्योतिषीय दृष्टिकोण से Gadar 2 के एक सुपरहिट फिल्म के रूप में शामिल होने और भारतीय सिनेमा जगत में नए कीर्तिमान स्थापित करने के बारे में सवाल का जवाब जानना चाहे तो इसका जवाब हां में होगा। 

सबसे पहले हम अंक ज्योतिष से गदर 2 के सुपरहिट होने की भविष्यवाणी के बारे में चर्चा करते है। फिल्म का  मुख्य हिंदी नाम "गदर 2" है जिसके अक्षरों का जोड़ ग+द+र+2=4 बनता है और अंक 4 का संबंध राहु ग्रह से बनता है। 

ऐसे ही हम अगर इंग्लिश नाम से देखे तो "Gadar 2" और अक्षरों का जोड़ G+A+D+A+R+2=6 बनता है और अंक 6 का संबंध शुक्र ग्रह से है। 

राहु ग्रह को आकस्मिक घटनाओं का कारक ग्रह माना जाता है और अगर राहु ग्रह देने पर आए तो कल्पना से भी परे हटकर देते है और अगर लेने पर आए तो कोई बचाने वाला भी नहीं मिलता। 

शुक्र ग्रह को सौंदर्य, भोग विलास और अभिनय कला का कारक माना जाता है। आप किसी भी अभिनेता, अभिनेत्री की अगर जन्म कुंडली देखेंगे तो लगभग सभी की जन्म कुंडली में आपको उनकी जन्म कुंडली के दूसरे घर जिसे धन और परिवार, वाणी का घर कहा जाता है या उनके दशम घर जिसे कर्म या कैरियर का घर भी कहा जाता है, या ग्यारहवां घर जो कि कर्म से उत्पन्न लाभ का कारक है, वहां शुक्र ग्रह की मौजूदगी या दृष्टि संबंध देखने को मिल सकता है। 

अगर हम राहु ग्रह की बात करें तो राहु देव को असुर यानी राक्षस ग्रह माना जाता है और शुक्र ग्रह अर्थात शुक्राचार्य को असुर गुरु माना जाता है। 

सीधे शब्दों में हम ये कह सकते है कि राहु और शुक्र की यह युति या गुरू और चेले का यह परस्पर संबंध कल्पना से परे हटकर गदर 2 को सफलता की एक नई कहानी लिखने में मदद कर सकता है। 

Disclaimer- इस लेख में वर्णित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों, मान्यताओं और पंचांग से ये जानकारी एकत्रित कर के आप तक पहुंचाई गई है। उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझ कर ही ले। कृप्या ये जानकारी उपयोग में लाने से पहले अपने विश्वस्त जानकार से सलाह ले लेवें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी उपयोग की उपयोगकर्ता की स्वयं की ही होगी। 

यह भी पढ़ें - मकर राशि पर शनि की साढ़ेसाती का प्रभाव 

                 सोलह सोमवार व्रत कथा